Saturday, 28 March 2020

वास्तु टिप्स : पानी की भरी बाल्टी पलट सकती है किस्मत, ध्यान रखें ये 5 बातें



हमारे आसपास के वातावरण में हमेशा एक ऊर्जा का प्रवाह होता है। यह प्रवाह हमारे जीवन को सीधे तौर पर प्रभावित करता है। लेकिन अगर ऊर्जा का प्रवाह सकारात्मक होने की बजाए नकारात्मक हो तो घर में रहने वाले लोगों में के मन में बुरा असर पड़ता है। जैसे कि उनके आपसी रिश्तों में मनमुटाव होने जैसी समस्या आ सकती हैं। लेकिन अगर यह ऊर्जा सकारात्मक हो तो घर में खुशियां देखने को मिलेंगी।





वास्तु शास्त्र में ऐसे ही कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने घर में खुशियां ला कसते हैं। इसके आपको कुछ भी खरीदने या खर्च करने की जरूरत नहीं है बल्कि घर के इंटीरियर और कुछ समान को सही दिशा और स्थान में रखकर वास्तु दोष से छुटकारा पा सकते हैं।


1 -बाथरूम के वास्तु को भी रखें ध्यान- कई हम पूरे घर के इंटीरियर को वास्तु के अनुसार सजाने के साथ ही बाथरूम का भी खास ध्यान रखना जरूरी है। बाथरूम यदि पानी की भरी बाल्ट रखी जाए तो घर में खुशियां आती हैं और घर में लक्ष्मी का वास होता है। कहते हैँ बाल्टी की पानी भरी रहने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती।



2-फेंगसुई के अनुसार बाथरूम के लिए हल्के नीले रंग की बाल्टी अच्छी होती है। इस बाल्टी को भर के रखने से घर में पैसों की कमी नहीं होती।


3- बाथरूम में भी दोष हो सकता है। बाथरूम के दरवाजे के ठीक सामने दर्पण न लगाएं। एक से ज्यादा आइना बाथरूम में न लगाएं।

नोट-
इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

No comments:

Post a comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();