Wednesday, 18 March 2020

कोरोना वायरस को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा, इस ब्लड ग्रुप वालों को है सबसे ज्यादा खतरा..








कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था में जिस तरह से गिरावट आई है उसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता था. कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में 5000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं और लाखों की संख्या में लोग इसके संक्रमण से शिकार हुए हैं. पूरी दुनिया के डॉक्टर इस वायरस की वैक्सीन बनाने की कोशिशों में जुड़े हुए हैं.

कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले चीन, ईरान और इटली से आए हैं. भारत में अभी तक 147 कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आए हैं जिनमें से तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है. भारत में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और केरल से आए हैं.

अन्ये ख़बरें -भारत में कोरोना से ठीक हुए पहले मरीज की कहानी, बताया कैसे महसूस होता है बीमारी और इलाज़, ज़रूर पढ़ें


चौंकाने वाला खुलासा

कोरोना वायरस को लेकर किए गए एक शोध के अनुसार चीनी वैज्ञानिकों ने एक बड़ा खुलासा किया है. दरअसल चीनी वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस से संक्रमित 2173 लोगों पर एक शोध किया. इन 2173 लोगों में से जो 206 संक्रमित मारे गए थे उन पर शोध के अनुसार 206 लोगों में से 85 लोगों का ब्लड ग्रुप 'ए' था. जबकि 52 लोगों का ब्लड ग्रुप 'ओ' था. इस शोध से यह साफ पता चलता है कि इन दोनों ब्लड ग्रुप वालों को कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा खतरा है.

रोचक ख़बरें -आज से 6 महीने तक सफेद घोड़े से भी तेज दौड़ेगा इन 9 राशियों का नसीब, अचानक किस्मत लेगी नया मोड़
                 -16 मार्च को सचिन तेंदुलकर ने बनाया था वह रिकॉर्ड, जो आज तक कोई नहीं तोड़ सका..

No comments:

Post a comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();