Wednesday, 18 March 2020

एक समय रोहित, धोनी ओर रस्सेल से भी ज़्यादा धुँआदार खेलता था ये बल्लेबाज़ अब किसी को नाम भी याद नहीं...





वर्तमान समय में रोहित, धोनी और रसेल की गिनती दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में की जाती है. रोहित शर्मा और रसेल कई मौकों पर आक्रामक पारी खेल चुके हैं तो वहीं धोनी को दुनिया के नंबर 1 फिनिशर के रूप में पहचान मिली हुई है. लेकिन आज के इस लेख में हम आपको एक ऐसे बल्लेबाज के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक समय पर धोनी, रोहित और रसेल से भी तेज खेलता था.


जिस क्रिकेटर कि हम बात कर रहे हैं उसका नाम जस्टिन केंप है. जस्टिन केंप ने 85 वनडे मुकाबलों में लगभग 32 की औसत से 1512 रन बनाए. इस दौरान इन्होंने 10 अर्द्धशतक और एक शतक जड़ा. वनडे क्रिकेट में इनका उच्चतम स्कोर नाबाद 100 रन रहा.


केंप ने कई मौकों पर आक्रामक पारी खेलकर दक्षिण अफ्रीका की टीम को जीत दिलाई. हालांकि केंप का करियर आईसीएल से जुड़ने के कारण खत्म हो गया. आईसीएल से जुड़ने के बाद इनका करियर परवान नहीं चढ़ सका.

No comments:

Post a comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();