Sunday, 12 April 2020

रोहित शर्मा को पहली बार बल्लेबाजी करते देख युवराज सिंह को याद आया ये बल्लेबाज़ जानकर चोंक जाओगे




टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने बताया कि रोहित शर्मा को पहली बार टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी करते हुए देखकर उन्हें कैसा लगा था। युवी ने बताया कि रोहित की बल्लेबाजी देखकर उन्हें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक की याद आई थी, क्योंकि रोहित के पास भी अपने स्ट्रोक खेलने के लिए काफी समय होता था।

यूट्यूब पर चैट शो के दौरान युवी ने कहा, 'मुझे लगता है जब वो (रोहित शर्मा) भारतीय क्रिकेट टीम में आए, वो ऐसे खिलाड़ी लगे जिसके पास शॉट खेलने के लिए काफी समय होता था। उन्हें देखकर मुझे इंजमाम उल हक याद आए, क्योंकि जब वो बल्लेबाजी करते थे तो गेंदबाजो को खेलने के लिए उनके पास भी काफी समय होता था।' रोहित और युवी के बीच काफी अच्छी दोस्ती भी रही है। जब युवराज सिंह ने क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया था, तब रोहित ने कहा था कि 17 साल के करियर के बाद युवी इससे बेहतर विदाई के हकदार थे।

ये भी जाने -किन प्‍लेयर्स के साथ बल्‍लेबाजी करने में मजा आता है, विराट कोहली ने लिए ये दो नाम

रोहित ने तब ट्विटर पर लिखा था, 'आपको तब तक समझ नहीं आता कि आपको क्या मिला है, जब तक वो चला नहीं जाता, लव यू ब्रदरमैन। आप इससे बेहतर विदाई के हकदार थे।' इस पर युवराज ने जवाब में लिखा था, 'आपको पता है कि मुझे अंदर से कैसा लग रहा है। लव यू ब्रदरमैन आ महान खिलाड़ी बनेंगे।'

ये भी जाने -शाहरुख खान ने कोरोना से जंग जीतेने के लिए किया इतनी बड़ी मदद का ऐलान, ट्वीट कर दी जानकारी

युवी ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे इंटरनेशनल और 58 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने 1900 टेस्ट और 8701 वनडे इंटरनेशनल रन बनाए हैं। वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में युवी ओवरऑल 22वें और भारतीय बल्लेबाजों में सातवें नंबर पर हैं। भारत को 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप दिलाने में युवी का सबसे बड़ा हाथ रहा था। युवी ने हाल ही में कहा था कि उन्हें सौरव गांगुली की कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की कप्तानी से ज्यादा सपोर्ट मिला था।
रोचक ख़बरें -इस अभिनेत्री से वेश्यावृत्ति करवाता था प्रोड्यूसर, एड्स की वजह से हुई थी दर्दनाक मौत
                    सुष्मिता सेन का खुलासा, 6 महीने पहले 15 साल के लड़के ने मेरे साथ की थी..
                  

No comments:

Post a comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();