Wednesday, 15 April 2020

यूपी में सीएम योगी ने सील किए गए हॉटस्पॉट को लेकेर दिए ये आदेश..




उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को निर्देश दिया प्रदेश में सील किये गये कोरोनावायरस संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों (हॉटस्पॉट) में संदिग्ध मरीजों पर खास निगरानी रखी जाए. योगी ने यह भी कहा कि इस तरह के व्यक्ति की जांच सुनिश्चित कर उसे पृथक वास में रखा जाए. मुख्यमंत्री के निर्देश पर मास्क पहनने की अनिवार्यता का परामर्श अब शासनादेश में बदल दिया गया है, जिससे अब प्रदेश में मास्क पहनना अनिवार्य हो गया है.

ये भी जाने -लॉकडाउन में सारा अली खान के Photo ने मचाया तहलका, बोलीं-

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विशेष निगरानी का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आदेश है कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और सहारनपुर में अति​शीघ्र जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जाए.

संस्थागत पृथक वास में रहने वाले ऐसे लोग, जिनके 14 दिन पूरे हो गए हैं और उनकी रिपोर्ट नेगेटीव आ रही है उन्हें घर पर ही पृथक वास में भेजने का निर्देश मुख्यमंत्री ने दिया है. अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री के संज्ञान में यह आया है कि कुछ जिलों के बैंकों में व राशन वितरण के दौरान लोगों के बीच दूरी बनाये रखने के दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है. इसलिये सामाजिक मेल जोल से दूर रहने के निर्देशों का गंभीरता से पालन कराने के साथ उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिया है.

ये भी जाने -करीना कपूर खान की यह फोटो इंटरनेट पर मचा रही है तहलका, खुद ही देख लें

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि कोरोनावायरस महामारी से प्रदेश के 40 जनपद प्रभावित हुए हैं. उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 9,442 आइसोलेशन बेड और 12119 क्वारंटीन बेड उपलब्ध कराये गये हैं तथा इनकी संख्या बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है.

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने कहा कि प्रदेश में अब तक 9041 नमूनों की जांच की गई है जिसमें से 8,250 की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने कहा कि प्रदेश में अबतक नौ प्रयोगशालाओं में नमूनों की जांच की जा रही है. जबकि प्रयागराज, आगरा, राम मनोहर लोहिया अस्पताल, लखनऊ और बरेली के मेडिकल कॉलेज के लैब को आईसीएमआर से स्वीकृति मिल गई है.

रोचक ख़बरें --शाहरुख खान ने कोरोना से जंग जीतेने के लिए किया इतनी बड़ी मदद का ऐलान, ट्वीट कर दी जानकारी

No comments:

Post a comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();