Wednesday, 6 May 2020

भारतीय वैज्ञानिकों ने दावा किया इन दो चीजों से तेजी से फैल रहा है कोरोना



पूरी दुनिया में फ़ेल चुके कोरोना को लेकर भारत के वेज्ञानिको ने जनता को सावधान रहने को कहा हें
दुनिया भर में कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैल रहा है और अभी तक इसके कोई ठोस उपाय नहीं किए गए हैं। इस कोरोना वायरस का अभी तक एक ही उपाय निकाला गया है सामाजिक दूरी, यही कारण है कि पिछले दिनों 25 मार्च को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए लॉक डाउन का आदेश दे दिया था, ताकि लोगों के बीच संक्रमण कम फैल सके और इस बीमारी से कम लोग संक्रमित हो सके।

हंदवाड़ा शहीदों का बदला लेने के लिए शिवसेना ने की सरकार ये से मांग, सुनकर सेना का दिल हो गया खुश ...

एक तरफ यह वायरस तेजी से फैल रहा है वहीं दूसरी तरफ से लोग अलग-अलग दावे कर रहे हैं। अभी आई एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस सांस लेने और बात करने से भी फैल सकता है। अमेरिका के एक उच्च स्तरीय पैनल ने यह दावा किया है, अगर उनकी मानें तो यह वायरस एयरबोर्न है इसका मतलब है यह हवा में भी मौजूद हो सकता है।

मारा गया पति : पांच बीवियों ने पति के साथ लगातार .....

यह पहले के मुकाबले आसानी से सुकून तरीके से लोगों के बीच फैल रहा है वहीं कुछ वैज्ञानिकों की मानें तो जब लोग सांस छोड़ते हैं तो उसमें पैदा होने वाली ultra-fine मिस्ट (धुंध) में वायरस जिंदा रहता है।

ये भी जाने -भारतीय इतिहास में जन्म लेने वाली 5 सबसे तेज दिमाग वाली हस्तियां,नंबर-1 जैसा कोई नहीं होगा!

इन्हीं सबके बीच एक वायरोलॉजिस्ट ने बताया कि, इससे यह समझा जा सकता है कि यह वायरस कितनी तेजी से फैल रहा है और इसका प्रमाण भी यह आया है। ऐसे में पूरी तरह से लॉक डाउन और सामाजिक दूरी बनाए रखना बेहद जरूरी साबित हो रहा है। इस वायरस से बचने के लिए हमें एहतियात बरतना बहुत जरूरी है।

ये भी जाने
 -Viral Video: रेस्‍टोरेंट में महिला वेटर के साथ शख्‍स ने की छेड़छाड़, फिर जो हुआ वो देखने लायक था

No comments:

Post a comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();